skip to content

AAP नेता आतिशी को चुनाव आयोग का नोटिस, बीजेपी पर ऑफर देने का लगाया था आरोप

Election Commission Notice: चुनाव आयोग ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता आतिशी को नोटिस भेजा है. आयोग ने आतिशी को इस दावे पर नोटिस भेजा है कि उनसे बीजेपी में शामिल होने के लिए संपर्क किया गया था.

इलेक्शन कमीशन ने आतिशी से बीजेपी में शामिल होने के ऑफर के दावे के समर्थन में तथ्यों के साथ शनिवार (6 अप्रैल, 2024) की शाम पांच बजे तक जवाब देने को कहा है. हाल ही में बीजेपी ने भी मामले को लेकर आतिशी को कानूनी नोटिस भेजा था.

दिल्ली बीजेपी मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर के अधिवक्ता सत्य रंजन स्वैन के माध्यम से बुधवार (3 अप्रैल, 2024) को आतिशी को भेजे नोटिस में कहा गया है, “आप आरोप को तुरंत वापस लें और अपनी माफी को टेलीविजन और सोशल मीडिया पर प्रमुखता से प्रसारित करें. ऐसा नहीं करने पर मेरे मुवक्किल आपके खिलाफ सिविल और आपराधिक कार्यवाही शुरू करने को बाध्य होंगे.”

दरअसल, आतिशी ने मंगलवार (2 अप्रैल) को दावा था किया कि उनके एक नजदीकी सहयोगी के माध्यम से उन्हें बीजेपी में शामिल होने का ऑफर दिया गया है.

आतिशी ने क्या कहा था?

आतिशी ने कहा था, ”उन्हें बीजेपी में शामिल होने का प्रस्ताव दिया गया है. ऐसा नहीं करने पर उन्हें आने वाले दिनों में गिरफ्तार कर लिया जाएगा.” उन्होंने दावा किया था कि उन्हे, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और राघव चड्ढा को गिरफ्तार किया जाएगा. इसको लेकर पलटवार करते हुए बीजेपी ने कहा था कि ऑफर देने वाले शख्स का नाम बताओ.

बीजेपी ने दिया था ये जवाब
बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पार्टी की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा था कि आतिशी को ऑफर देने वाले के नाम का भी खुलासा करना चाहिए.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal