skip to content
अमित शाह का दावा- इस बार कांग्रेस 40 सीटें भी नहीं जीत पाएगी, SP को 4 भी नसीब नहीं होगी

अमित शाह का दावा- इस बार कांग्रेस 40 सीटें भी नहीं जीत पाएगी, SP को 4 भी नसीब नहीं होगी

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के शुरुआती पांच चरणों में बीजेपी को 310 सीटें मिलने का दावा किया। उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस 40 सीटों का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी और समाजवादी पार्टी (SP) को चार सीटें भी नसीब नहीं होंगी।

शाह ने डुमरियागंज से मौजूदा सांसद और बीजेपी उम्मीदवार जगदम्बिका पाल के समर्थन में आयोजित एक चुनावी सभा में दावा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के शुरुआती पांच चरणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 310 सीटें जीत चुके हैं। इंडी गठबंधन का सूपड़ा साफ हो गया है।

“…तो आपका पीएम कौन होगा?”

उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस इस बार 40 सीटें भी पार नहीं कर पाएगी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव को चार सीटें भी नसीब नहीं होंगी। शाह ने विपक्ष के इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A) गठबंधन पर तंज करते हुए कहा, ”विपक्ष घमंडिया गठबंधन बनाकर आगे बढ़ा है।

मैं आज यहां से राहुल बाबा से पूछना चाहता हूं कि वैसे तो दूर-दूर तक कोई संभावना नहीं है, क्योंकि मोदी जी ही प्रधानमंत्री बनने वाले हैं, मगर देश की जनता जानना चाहती है कि अगर आपको बहुमत मिलता है, तो आपका प्रधानमंत्री कौन होगा?”

“क्या देश ऐसे चल सकता है?”

अमित शाह ने सवालिया अंदाज में कहा कि क्या देश ऐसे चल सकता है? उन्होंने कहा, “राहुल बाबा यह परचून की दुकान नहीं है। 130 करोड़ का महान देश है।”

गृह मंत्री ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए कहा, ”इन लोगों की मानसिकता तो देखिए कि पाकिस्तान के पास एटम बम है, तो पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भी उसे दे देंगे। एटम बमों से देश के मसले हल नहीं होते हैं, नेता के एटम बम जैसे इरादों से होते हैं, जो मोदी जी के हैं।”

शाह बोले- यह मोदी का राज है

शाह ने आरोप लगाया ”राहुल बाबा ने यह कहते हुए जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 नहीं हटाने की बात कही थी कि इससे पाकिस्तान में खून की नदियां बह जाएंगी। राहुल बाबा, वह आपकी दादी के जमाने में होता होगा। यह मोदी का राज है। खून की नदियां छोड़ो, कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं है किसी की।” गृह मंत्री ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश से आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म कर दिया है।

उन्होंने I.N.D.I.A गठबंधन पर अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों और अन्य पिछड़े वर्गों के आरक्षण पर डाका डालने की तैयारी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कल ही बंगाल के हाई कोर्ट ने 2010 से लेकर 2024 तक अन्य पिछड़े वर्ग में मुस्लिम जातियों को शामिल करने पर रोक लगा दी।

शाह ने कहा, ”राहुल बाबा और अखिलेश बाबू, आप वोट बैंक की पॉलिटिक्स में अंधे हो गए हो। मेरी बात ध्यान से सुनो। मैं आज डंके की चोट पर कहता हूं कि हम धर्म के आधार पर मुस्लिम आरक्षण समाप्त कर देंगे और उसे एससी, एसटी और ओबीसी को देंगे।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal