Placeholder canvas

यूपी के किसानों को सीएम योगी ने दी बड़ी राहत, खाते में भेजे गए 10,145 करोड़ से ज्यादा रुपये

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के किसानों को बड़ी राहत दी है। उन्होंने किसानों से खरीदी गई धान की कीमत का भुगतान उनके खातों में भेजना शुरू कर दिया है। अब तक 7 लाख 37 हजार से अधिक किसानों को 10145 करोड़ से ज्यादा रुपये का भुगतान किया जा चुका है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया था कि जब तक एक भी किसान का धान शेष रहेगा, क्रय प्रक्रिया जारी रहेगी। क्रय केंद्रों पर किसानों को कोई परेशानी न हो, इस पर भी विशेष नजर है।

इससे पहले, मुख्यमंत्री योगी ने कहा था कि किसानों की आय में वृद्धि के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। सरकार किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

इस राहत से प्रदेश के किसानों में खुशी की लहर है। किसानों का कहना है कि सरकार ने उनकी समस्याओं का समाधान किया है।

लक्ष्य के सापेक्ष 70.89% से अधिक धान खरीदा गया

उत्तर प्रदेश सरकार ने इस वर्ष धान की खरीद के लिए 1.35 लाख करोड़ रुपये का लक्ष्य रखा था। अब तक 4962313.13 मीट्रिक टन धान की खरीद की जा चुकी है। इसमें 690480.74 मीट्रिक टन हाइब्रिड धान और कॉमन धान 4271832.38 मीट्रिक टन की खरीद हुई है। लक्ष्य के सापेक्ष 70.89% से अधिक धान खरीदा गया है।

किसानों को समय से भुगतान करना सरकार की प्राथमिकता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि किसानों को समय से भुगतान करना सरकार की प्राथमिकता है। सरकार किसानों को उनकी उपज का उचित मूल्य दिलाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

इस राहत से प्रदेश के किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। इससे उनकी आय में वृद्धि होगी और वे अपने जीवन स्तर को बेहतर बना सकेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal