Placeholder canvas
Bihar Political Crisis: बिहार की सियासत में फिर होगा खेल ?

Bihar Political Crisis: बिहार की सियासत में फिर होगा खेल, क्या नीतीश कुमार बीजेपी में शामिल होंगे?

Bihar Political Crisis: बिहार की राजनीति में तेजी से बदलते घटनाक्रम के बीच बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी दिल्ली पहुंच चुके हैं। दिल्ली में बिहार बीजेपी के नेता प्रभारी विनोद तांवड़े के दिल्ली आवास पर मीटिंग हुई। प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, संगठन मंत्री भिखु भाई दलसानिया और पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी ने हिस्सा लिया। तावड़े पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के संपर्क में हैं। अब देर रात शाह के आवास पर बैठक होगी।

सम्राट चौधरी के साथ बीजेपी के क्षेत्रीय संगठन मंत्री नागेंद्र त्रिपाठी भी दिल्ली पहुंचे हैं। सूत्रों के मुताबिक, नीतीश के सम्मान पर बीजेपी नेतृत्व चर्चा कर रहा है। कल देर रात भी इस मुद्दे पर पीएम आवास पर मीटिंग हुई थी। बड़ी खबर यह है कि नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ आने पर सीएम पद जेडीयू को नहीं दिया जाएगा। यह पद बीजेपी के पास रहने की चर्चा है।

नीतीश के बीजेपी में आने पर सम्राट चौधरी बोले- पहले बैठक तो होने दीजिए

नीतीश के बीजेपी में आने के सवाल पर बोले दिल्ली में सम्राट चौधरी ने कहा कि पहले बैठक तो हो जाने दीजिए। उन्होंने नीतीश कुमार के बीजेपी में आने की संभावना से इनकार नहीं किया।

बिहार में राजनीतिक उथल पुथल के बीच बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी और जदयू राष्ट्रीय महासचिव के सी त्यागी दिल्ली एयरपोर्ट से एक-एककर बाहर निकले। पहले केसी त्यागी एयरपोर्ट से बाहर निकले, फिर सम्राट चौधरी।

इंडी गठबंधन सलामत है : केसी त्यागी

केसी त्यागी ने बिहार के सियासी घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘इंडी गठबंधन सलामत है।’ उन्होंने बिहार के आरजेडी-जेडीयू गठबंधन के भविष्य को लेकर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने जो आज ट्वीट डिलीट किए, उस पर त्यागी ने कहा कि बड़ों के बीच बच्चों को इस तरह की हरकत नहीं करना चाहिए।

क्या नीतीश कुमार बीजेपी में शामिल होंगे?

बिहार की सियासत में इस समय यह सवाल सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है। क्या नीतीश कुमार बीजेपी में शामिल होंगे? अगर ऐसा होता है तो बिहार की सियासत में एक बड़ा बदलाव होगा।

नीतीश कुमार और बीजेपी के बीच मतभेद पिछले कुछ समय से बढ़ रहे हैं। दोनों पार्टियों ने कई मुद्दों पर एक-दूसरे से अलग-थलग होने की कोशिश की है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि नीतीश कुमार बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

हालांकि, अभी तक इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि नीतीश कुमार बीजेपी में शामिल होंगे या नहीं। लेकिन, अगर ऐसा होता है तो यह बिहार की सियासत में एक बड़ी हलचल पैदा करेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal