Placeholder canvas

Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा को लेकर यूपी में हाई अलर्ट, उत्तराखंड बॉर्डर पर बढ़ाई गई चेकिंग, सोशल मीडिया पर पुलिस की नजर

Haldwani Violence: उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा के बाद यूपी में अलर्ट घोषित किया गया है। डीजीपी प्रशांत कुमार ने उत्तराखंड से सटे सभी जिलों को हाई अलर्ट पर रहने के आदेश दिए हैं। हल्द्वानी की घटना को लेकर प्रदेश के सभी जिलों को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने को कहा गया है। साथ ही उत्तराखंड से आने वाले वाहनों और लोगों की चेकिंग करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

बनभूलपुरा में अतिक्रमण हटाने का प्रयास हिंसक झड़प में बदल गया

हल्द्वानी, उत्तराखंड: 19 जनवरी 2024 को हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने का प्रयास हिंसक झड़प में बदल गया। पुलिस और प्रशासन की टीम जब अतिक्रमण हटाने पहुंची तो स्थानीय लोगों ने उन पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल किया।

हिंसा में कई घायल, कुछ की मौत

इस हिंसक झड़प में कई लोग घायल हो गए, जिनमें पुलिसकर्मी और स्थानीय लोग शामिल थे। कुछ लोगों की मौत की भी खबर है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रशासन ने लगाया कर्फ्यू

हिंसा की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन ने बनभूलपुरा क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है। इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है।

रासुका के अंतर्गत कार्रवाई 

शुक्रवार शाम की बाक करें तो हल्द्वानी SP सिटी के अनुसार, आरोपियों के खिलाफ रासुका के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी। उपद्रव के बाद पूरे शहर में सुरक्षा कहीं अधिक बढ़ा दी गई है और 19 नामजद आरोपियों समेत 5000 अज्ञात आरोपियोंके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कर ली गई है। कुल तीन एफआईआर इस संबंध में दर्ज की गई हैं दिसमें 50 से ज्यादा लोग पुलिस हिरासत में है और उनके साथ पूछताछ की कार्रवाई की जा रही है।

राजनीतिक प्रतिक्रियाएं

इस घटना पर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी आई हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना की निंदा की है और कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने का अभियान शांतिपूर्ण तरीके से चलाया जाएगा।

नवीनतम अपडेट

  • पुलिस ने मामले में 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है।
  • प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने का अभियान रोक दिया है।
  • मुख्यमंत्री ने पीड़ितों को मुआवजा देने की घोषणा की है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal