skip to content

‘पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर विषय है’: राहुल गांधी के बयान पीएम मोदी ने जताई आपत्ति, अमित शाह ने की माफी की मांग

लोकसभा में सोमवार को भारी हंगामा देखने को मिला है। कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने हिंदू समाज को लेकर कुछ ऐसी टिप्पणी कर दी जिससे पीएम मोदी को उठकर खड़ा होना पड़ गया।

राहुल गांधी ने सत्ता पक्ष को कह दिया कि वे हिंदू है ही नहीं और उन्होंने हिंदू धर्म को हिंसा, नफरत से जोड़ दिया। राहुल के बयान पर खुद पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह दोनों ने ही राहुल गांधी को फटकार लगाई है।

क्या बोले राहुल गांधी?

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा- “हमारे सभी महापुरुषों ने अहिंसा और डर खत्म करने की बात की है…लेकिन, जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे केवल हिंसा, नफरत, असत्य की बात करते हैं…आप हिंदू हैं ही नहीं।

पीएम मोदी ने राहुल को दिया जवाब

राहुल गांधी की बयानबाजी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अपनी कुर्सी से उठ खड़े हुए और राहुल गांधा को फटकार लगाई। पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहना बहुत गंभीर मामला है। पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र और संविधान ने मुझे सिखाया है कि मुझे विपक्ष के नेता को गंभीरता से लेना चाहिए।

अमित शाह ने क्या कहा?

लोकसभा में गृह मंत्री अमित शाह भी भड़क गए और राहुल गांधी को माफी मांगने के लिए कहा। शाह ने कहा कि लोकसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी को जवाब देते हुए कहा, “विपक्ष के नेता ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे हिंसा की बात करते हैं और हिंसा करते हैं। उन्हें नहीं पता कि करोड़ों लोग गर्व से खुद को हिंदू कहते हैं।” हिंसा को किसी भी धर्म से जोड़ना गलत है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top