skip to content
ओम बिरला चुने गए 18वीं लोकसभा के अध्यक्ष, पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- आपने इतिहास रच दिया

ओम बिरला चुने गए 18वीं लोकसभा के अध्यक्ष, पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- आपने इतिहास रच दिया

बीजेपी सांसद ओम बिरला को 18वीं लोकसभा का स्पीकर चुन लिया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, विपक्ष के नेता राहुल गांधी और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू भी उनके साथ आसन तक पहुंचे और उन्हें पदभार ग्रहण कराया।

स्पीकर ओम बिरला को बधाई देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह सदन का सौभाग्य है कि आप दूसरी बार इस आसन पर विराजमान हो रहे हैं। आपको मेरी और इस पूरे सदन की तरफ से बहुत शुभकामनाएं। अमृतकाल के इस महत्वपूर्ण कालखंड में दूसरी बार इस पद पर विराजमान होना बहुत बड़ा दायित्व आपको मिला है। हम सबका विश्वास है कि आप आने वाले पांच साल हम सबका मार्गदर्शन करेंगे।

पीएम मोदी ने की ओम बिरला की तारीफ

पीएम मोदी ने कहा कि ‘आपके चेहरे पर ये मीठी मीठी मुस्कान पूरे सदन को प्रसन्न रखती है’। दूसरी बार अध्यक्ष बनना अपने आप में एक रिकॉर्ड है। बलराम जाखड़ को 5 साल तक काम करने के बाद दूसरे कार्यकाल के लिए अध्यक्ष के रूप में सेवा करने का अवसर मिला था और आज आप वही कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने स्पीकर को लेकर कही ये बात

स्पीकर की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के 70 साल में जो काम नहीं हुआ, वो आपकी अध्यक्षता में इस सदन ने संभव किया। लोकतंत्र की लंबी यात्रा में अनेक पड़ाव आते हैं। कुछ अवसर ऐसे होते हैं जब हमें अवसर मिलता है। मुझे पूरा विश्वास है कि देश 17वीं लोकसभा की उपलब्धियों पर गर्व करेगा।

ओम बिरला के कामकाज की तारीफ

ओम बिरला की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आपने अपने संसदीय क्षेत्र में ‘स्वस्थ्य मां, स्वस्थ्य शिशु’ अभियान को एक शिद्दत के साथ चलाया और ‘सुपोषित मां’ इस अभियान को जिस प्रकार से प्राथमिकता देकर चलाया, वो वाकई प्रेरक है। बता दें कि ओम बिरला लगातार दूसरी बार लोकसभा के स्पीकर बने हैं। वह कोटा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top