skip to content
Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी एक फैसले से साधेंगे यूपी की पांच लोकसभा सीटें, जल्द लगेगी फाइनल मुहर, बीजेपी उत्साहित

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी एक फैसले से साधेंगे यूपी की पांच लोकसभा सीटें, जल्द लगेगी फाइनल मुहर, बीजेपी उत्साहित

UP Lok Sabha Chunav 2024: देश में सबसे अहम माना जाने वाला राज्य यूपी जिसकी 80 सीटें सरकार बनाने का समीकरण सेट करती हैं. सभी राजनीतिक दलों की निगाहें यूपी पर टिकी हुई हैं.

इसी सिलसिले में पीएम मोदी 4 मई को कानपुर दौरे पर आ रहे हैं. पीएम मोदी यहां रोड शो के दौरान वोटर को साधेंगे.साथ ही 400 पार के नारे को बुलंद करेंगे. पीएम मोदी कानपुर के अलावा यूपी चार अन्य सीट अकबरपुर, जालौन, इटावा, कन्नौज पर भी अपना असर छोड़ेंगे.

यूपी की 13 सीटों पर चौथे चरण में मतदान होने है जिसको लेकर बीजेपी अपनी रणनीति पर काम करने में जुट गई है. कानपुर और अकबरपुर सीट पर टिकट बटवारे को लेकर लगातार घमासान चल रहा था जिसमे बीजेपी के नेता टिकट बटवारे पर तमाम आपत्ति जता रहे थे.

कानपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी रमेश अवस्थी और अकबरपुर सीट पर देवेंद्र सिंह भोले को प्रत्याशी बनाए जाने पर पार्टी के क्षेत्री नेता नाखुश दिखाई दे रहे थे जिन्हे पीएम के इस कार्यक्रम के चलते मनाने पर जोर भी दिया जाएगा. कुछ दिन पहले गृहमंत्री अमित शाह कानपुर दौरे पर आए थे. वहीं अब 4 मई को पीएम मोदी कानपुर पहुंचेंगे और शाम को शहर की सड़कों पर रोड शो कर जनता से कनेक्ट होंगे.

पीेएम मोदी के दौरे लेकर बैठक

पीएम के रोड शो को लेकर बीजेपी की विस्तृत बैठक कानपुर के सीएसए कोरिडोर में की गई. जहां प्रदेश से लेकर कानपुर बुंदेलखंड के अध्यक्ष प्रकाश पाल के साथ पार्टी के अन्य बड़े चेहरे शामिल थे. वहीं पीएम मोदी के कार्यक्रम का रूट प्लान तैयार कर शीर्ष नेतृत्व को भेज दिया गया है.

हालांकि अभी रूट की रूपरेखा पर तस्वीर साफ नहीं हुई है. पीएम मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर इसे गोपनीय रखा गया है. वहीं इस रोड शो में यूपी के सीएम योगी प्रदेश के मंत्रिमंडल में शामिल कई बड़े चेहरे के साथ पांच लोकसभा के प्रत्याशी भी शामिल होंगे.

बताया गया कि, इस दौरान पीएम मोदी शहर में कुल 4 किलोमीटर का रोड शो करेंगे जिसमे चार रूट पर ये रोड शो किए जाने का खाका तैयार हुआ है. इनमें पहला रूट संतनगर चौराहा से 80 फीट रोड होते हुए गुमटी या ब्रह्मनगर चौराहा तक है. दूसरा रूट घंटाघर चौराहा से मूलगंज चौराहा तक, तीसरा रूट, किदवई नगर सोटे वाले मंदिर से मंदाकिनी होटल तक या दीप तिराहे से फजलगंज तक तय किया गया है. वहीं, चौथा रूट हरजेंदर चौराहा से जगईपुरवा तक बनाया गया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal