skip to content
खालिस्तानी अमृतपाल के बाद अब हिंदू नेता का हत्यारा संदीप सिंह भी लड़ेगा लोकसभा चुनाव

खालिस्तानी अमृतपाल के बाद अब हिंदू नेता का हत्यारा संदीप सिंह भी लड़ेगा लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव से बीच पंजाब में कट्टरपंथी तत्व चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। अमृतसर में हिंदू नेता सुधीर सूरी की हत्या के आरोपी संदीप सिंह उर्फ ​​सनी ने अमृतसर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया है। फिलहाल अमृतसर सेंट्रल जेल में बंद संदीप की चुनाव प्रक्रिया जेल से ही संचालित की जाएगी।

संदीप के परिवार ने सिख संगठनों के साथ मिलकर उनके चुनाव प्रचार की तैयारी शुरू कर दी है। संदीप की उम्मीदवारी खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद आई है। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के करीबी संदीप ने 4 अक्टूबर, 2022 को अमृतसर में एक मंदिर के बाहर विरोध प्रदर्शन के दौरान सुधीर सूरी को गोली मार दी थी। सूरी गोपाल मंदिर के प्रबंधन के खिलाफ विरोध कर रहे थे, जब उन्हें संदीप ने पीछे से गोली मार दी थी।

संदीप सिंह को गिरफ्तार कर उसके पास से 32 बोर का लाइसेंसी हथियार बरामद किया गया था। उसकी कार पर वारिस पंजाब दे के प्रमुख खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तस्वीर लगी थी। अमृतपाल सिंह, जो वर्तमान में डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं, एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में खडूर साहिब लोकसभा सीट से लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हत्यारों में से एक बेअंत सिंह के बेटे सरबजीत सिंह ने भी लोकसभा चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की है। सरबजीत सिंह पंजाब की फरीदकोट सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal