Placeholder canvas
संदेशखाली केस का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख गिरफ्तार, 55 दिन से था फरार

संदेशखाली केस का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख गिरफ्तार, 55 दिन से था फरार

55 दिनों से फरार चल रहे संदेशखाली केस के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख को आखिरकार कोलकाता पुलिस की एक विशेष टीम ने 2 मार्च, 2024 को कोलकाता के बाहरी इलाके में स्थित एक होटल से गिरफ्तार कर लिया।

घटना और आरोप:

10 जनवरी, 2024 को, संदेशखाली इलाके में देर रात महिलाओं के एक समूह पर हुए हमले और यौन उत्पीड़न की खबर ने पूरे राज्य को हिलाकर रख दिया था। इस जघन्य अपराध के मुख्य आरोपी के रूप में पहचाने गए शाहजहां शेख घटना के बाद से फरार हो गए थे।

पुलिस की तलाश और इनाम:

पश्चिम बंगाल पुलिस ने शाहजहां की गिरफ्तारी के लिए व्यापक अभियान चलाया। पुलिस ने उनकी तस्वीरें और विवरण राज्य भर में वितरित किए, साथ ही उनके ठिकाने की सूचना देने वालों के लिए 50 लाख रुपये के इनाम की घोषणा भी की गई।

गिरफ्तारी की प्रक्रिया:

कोलकाता पुलिस की एक विशेष टीम को सूचना मिली कि शाहजहां शहर के बाहरी इलाके में एक होटल में छिपे हुए हैं। टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए होटल को घेर लिया और एक सुनियोजित छापेमारी में शाहजहां को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी के बाद की प्रतिक्रियाएं:

शाहजहां की गिरफ्तारी से पीड़ित महिलाओं और उनके परिवारों को राहत की सांस मिली है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुलिस टीम की तत्परता और सफल कार्रवाई की सराहना की। वहीं, विपक्षी दलों ने इस मामले को राजनीतिक मुद्दा बनाते हुए सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं।

आगे की कार्यवाही:

पुलिस अब शाहजहां से पूछताछ करेगी और मामले से जुड़े साक्ष्य जुटाएगी। इसके बाद, उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां जज उनके जमान या जेल हिरासत पर फैसला सुनाएंगे।

मीडिया कवरेज:

यह मामला पिछले दो महीनों से राज्य और राष्ट्रीय मीडिया में लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। संदेशखाली केस से जुड़ी कई खबरें प्रकाशित हुई हैं, जिनमें:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal