skip to content

PM मोदी का 5 KM लंबा रोड शो, स्वागत में गुलजार हुई वाराणसी- जानें पूरा कार्यक्रम

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की आज वोटिंग हो रही है। वहीं, बाकी बची सीटों के लिए चुनाव-प्रचार जोर शोर से चल रहा है।

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो करेंगे। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए वाराणसी पूरी तरह तैयार है। लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच पीएम मोदी यहां शहनाई की धुन, शंखनाद, ढोल की थाप और मंत्रोच्चार के बीच रोड शो करेंगे।

उमड़े भाजपा कार्यकर्ता

पांच किलोमीटर लंबा रोड शो बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के गेट चौराहे से शुरू होगा, जहां प्रधानमंत्री बीएचयू के संस्थापक ‘महामना’ पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। रोड शो काशी विश्वनाथ धाम के गेट नंबर- 4 पर समाप्त होगा। जिला प्रशासन ने इसके लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है।

इस अवसर का जश्न मनाने के लिए उत्तर प्रदेश के पड़ोसी जिलों से भाजपा कार्यकर्ताओं का आना शुरू हो है। रोड शो के बाद प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद मंगलवार सुबह 11:40 बजे प्रधानमंत्री मोदी अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

वाराणसी में बिताएंगे रात

प्रधानमंत्री आज शाम 5:00 बजे रोड शो करेंगे और रात वाराणसी में ही बिताएंगे। इसके अलगे दिन मंगलवार को पीएम सुबह 10:15 बजे काल भैरव के दर्शन कर पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद 10:45 बजे मिनट पर NDA नेताओं के साथ एक बैठक करेंगे और चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे। साथ ही साथ सियासी माहौल को टटोलेंगे।

पीएम 11: 40 बजे अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इसके बाद 12:15 बजे पर पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे। फिर पीएम झारखंड में चुनाव प्रचार के लिए निकल जाएंगे।

पारंपरिक पोशाक में स्वागत

पीएम मोदी के रोड शो में लंका स्थित मालवीय प्रतिमा से काशी विश्वनाथ धाम तक ‘मिनी इंडिया’ की झलक पेश की जाएगी। तमाम राज्यों के लोग पारंपरिक पोशाक में पीएम का स्वागत करेंगे।

उत्तर प्रदेश के मंत्री दयाशंकर मिश्र सक्रिय रूप से कई सामाजिक संगठनों और समाज के लोगों से संपर्क कर उन्हें पीएम के रोड शो में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने कहा कि पीएम के नामांकन से पहले आयोजित रोड शो में काशी की जनता एकजुट होकर अनेकता में एकता का संदेश देते हुए उनका भव्य स्वागत करेगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal