skip to content

कठुआ में आतंकियों ने फिर की नापाक हरकत, 4 जवान शहीद; 3 दिनों में जम्मू-कश्मीर में तीसरा आतंकी हमला

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सोमवार को आतंकियों ने भारतीय सेना की गाड़ी पर घात लगाकर हमला किया. इस आतंकी हमले में सेना के 4 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 6 घायल बताए जा रहे हैं. जिन्हें सेना के अस्पताल में भर्ती किया गया है. आतंकियों ने सोमवार को सेना की गाड़ी पर गोलीबारी और फिर ग्रेनेड से अटैक किया.

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों की तरफ से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बीते दो माह में सेना के वाहन पर यह दूसरा आतंकी हमला है. अधिकारियों ने कहा कि आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर ग्रेनेड फेंके और इसके बाद फायरिंग शुरू कर दी. सेना के जवान रूटीन पेट्रोलिंग पर थे. इसी दौरान आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर दोपहर करीब 3.30 बजे हमला कर दिया.

सशस्त्र बलों पर पूरा भरोसा

केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कठुआ में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स हैंडल पर लिखा कि मैं कठुआ मुठभेड़ में शहीद हुए वीर जवानों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. मैं अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हूं. पुलिस और अर्धसैनिक बलों का संयुक्त अभियान जारी है. हमें अपने सशस्त्र बलों पर पूरा भरोसा है

आतंकियों को देंगे मुंहतोड़ जवाब

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने इस आतंकी घटना में शहीदों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि कठुआ आतंकी हमले में वीरगति को प्राप्त हुए जवानों के प्रति मैं अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. आतंकियों द्वारा की गई इस कायरतापूर्ण घटना से देश डरने व झुकने वाला नहीं है. हमारे सुरक्षाबल आतंकियों की इस हिमाकत का मुंहतोड़ जवाब देंगे.

भाजपा विधायक रिवाबा जडेजा ने एक्स पर लिखा कि कठुआ में हुए आतंकी हमले में जान गंवाने वाले बहादुर जवानों को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि. मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करती हूं. इस कायरतापूर्ण हमले से हमारी हिम्मत कमजोर नहीं होगी. हमारे सुरक्षाबल इस बर्बरता का मुंहतोड़ जवाब देंगे और देश की सुरक्षा को सुनिश्चित करेंगे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top