Placeholder canvas

मुस्लिम परिवार ने पूजा कर अपनाया हिंदू धर्म, कहा- जल्द करेंगे अयोध्या में रामलला के दर्शन

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में एक मुस्लिम परिवार ने हिंदू धर्म अपनाया है। परिवार के मुखिया छेदी ने बताया कि उन्होंने विंध्याचल धाम में पूजा-अर्चना कर हिंदू धर्म अपनाया है। परिवार के सभी 9 सदस्यों ने हिंदू धर्म अपना लिया है।

छेदी ने बताया कि वह पिछले कई सालों से हिंदू धर्म के बारे में जानने के लिए उत्सुक थे। उन्होंने कई पुस्तकों और वेबसाइटों से हिंदू धर्म के बारे में जानकारी प्राप्त की। इसके बाद उन्होंने विंध्याचल धाम में जाकर पूजा-अर्चना की और हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया।

छेदी ने कहा कि उन्हें हिंदू धर्म के मूल्यों और सिद्धांतों से बहुत प्रभावित हुए। उन्हें लगा कि हिंदू धर्म ही उन्हें जीवन में सही मार्ग दिखा सकता है। इसलिए उन्होंने हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया।

छेदी के परिवार के सभी सदस्यों ने भी हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया। परिवार के सभी सदस्यों ने हिंदू नाम भी अपना लिए हैं। छेदी का नाम अब हरीश हो गया है, उनकी पत्नी का नाम अब सीता है, उनके बेटों का नाम अब अनंत, सनंत, गौरव और गणेश है, और उनकी बेटियों का नाम अब लक्ष्मी, सरस्वती और पार्वती है।

छेदी ने बताया कि वे जल्द ही अयोध्या में रामलला के दर्शन करने जाएंगे। वे अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को भी देखना चाहते हैं।

छेदी के बेटों ने कहा कि वे भी अपने पिता के साथ हिंदू धर्म अपनाएंगे। छेदी के हिंदू धर्म में जाने की खबर इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। जैसे ही यह जानकारी नेताओं तक पहुंची, वे छेदी के घर पहुंचे और उनके पूरे परिवार का स्वागत किया। उन्होंने छेदी और उनके परिवार को भगवा अंगवस्त्र पहनाकर सम्मानित किया।

उधर, विंध्याचल में पूजा पाठ का एक फोटो सामने आया है, जिसमे मिर्जापुर के भाजपा विधायक रत्नाकर मिश्रा इस परिवार को पूजा कराते दिखाई दे रहे हैं। बता दें कि छेदी के पांच बेटे हैं, जिनका नाम अनवर, सनवर, गुड्डू, बबलू और गब्बर है। वहीं उनके पांच पोते भी हैं, जिनका नाम शमशाद, अंसार, कैश, आरिफ और सलीम है। छेदी ने बताया है की वो नाम में भी बदलाव करेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal