skip to content

Jammu & Kashmir: रियासी में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर आतंकियों ने किया हमला, 10 की मौत, 33 घायल

Jammu & Kashmir: जम्मू के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया, जिससे बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. इस हादसे में 10 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि 33 लोग जख्मी हो गए हैं. आतंकियों ने यह हमला पोनी इलाके के तेरयाथ गांव में उस वक्त किया जब तीर्थयात्री शिवखोड़ी मंदिर दर्शन करने जा रहे थे. सूचना पाकर सेना, पुलिस और अर्धसैनिक बलों समेत जिले के कई सीनियर अफसर मौके पर पहुंच गए हैं.

रियासी जिले के एसएसपी मोहिता शर्मा ने बताया, “शुरुआती रिपोर्ट से पता चला है कि शिवखोड़ी से कटरा जा रही मुसाफिरों से भरी बस पर आतंकियों ने फायरिंग की. फायरिंग की वजह से बस चालक का संतुलन बिगड़ गया और बस खाई में गिर गई. इस घटना में 33 लोग घायल हुए हैं और 10 लोगों की मौत हो गई है.

JKNC नेता फारूक अब्दुल्ला ने हमले की निंदा की

जेकेएनसी चीफ डॉ. फारूक अब्दुल्ला और वाइस-चीफ उमर अब्दुल्ला ने रियासी में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि इस तरह की हिंसक घटनाएं इलाके में शांति सथापित करने में एक अहम बाधा पैदा करती हैं.

उन्होंने सभी कम्युनिटी से इन चुनौतीपूर्ण वक्त के दौरान एकजुट होने और सद्भाव बनाए रखने के मकसद से पहल का सपोर्ट करने का आह्वान किया. उन्होंने इस दुखद घटना पर मृतकों के परिवार और घायलों के प्रति दिख जाहिर किया है.

उमर अब्दुल्ला ने जताया दुख

दूसरी तरफ, आतंकी हमले के बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है. उस रास्ते गुजरने वाले सभी गाड़ियों की गहनता से जांच की जा रही है. वहीं, इस हमले पर JKNC नेता उमर अब्दुल्ला ने सोसल मीडिय साइट ‘X’ पर एक पोस्ट में कहा, “जम्मू-कश्मीर के रियासी से डराने वाली खबर है, जहां तिर्थयात्रियों से भरी एक बस पर हुए आतंकी हमले में 10 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग जख्मी हो गए हैं. मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं.”

उन्होंने आगे कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिन इलाकों से आतंकवादियों को पूरी तरह से हटा दिया गया था, वहां फिर से आतंकवाद की वापसी हो गई है. मृतकों की आत्मा को शांति मिले और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal