skip to content
हरियाणा में बीजेपी अकेले लड़ेगी विधानसभा चुनाव, अमित शाह बोले- किसी बैसाखी की जरूरत नहीं

हरियाणा में बीजेपी अकेले लड़ेगी विधानसभा चुनाव, अमित शाह बोले- किसी बैसाखी की जरूरत नहीं

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में अकेले लड़ेगी। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि पार्टी लगातार तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ हरियाणा की सत्ता को फिर से हासिल करेगी।

पार्टी की ओर से जारी एक बयान में अमित शाह ने कहा कि भाजपा अगला विधानसभा चुनाव सैनी के नेतृत्व में लड़ेगी और वह ही अगले मुख्यमंत्री भी होंगे।

“किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी बीजेपी”

हरियाणा में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा के लिए बीजेपी की विस्तारित प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि उन्हें इस बात में कोई संदेह नहीं होना चाहिए कि बीजेपी राज्य में होने वाले चुनावों के लिए किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। हरियाणा में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव कराए जा सकते हैं।

बीजेपी के सूत्रों ने बताया कि बैठक में गृह मंत्री ने कहा कि पार्टी को किसी बैसाखी की जरूरत नहीं है। मीडिया को बैठक की कार्यवाही कवर करने की अनुमति नहीं दी गई। अमित शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में बीजेपी हरियाणा में तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

सूत्रों के अनुसार, शाह ने बैठक के दौरान कहा कि राज्य में भाजपी की बहुमत की सरकार बनाने के लिए प्रत्येक कार्यकर्ता को घर-घर जाकर प्रत्येक मतदाता से अपील करनी होगी।

कांग्रेस नेता कटौती, कमीशन और भ्रष्टाचार में लिप्त रहे”

अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी छह दशक के बाद लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने वाले पहले नेता हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की जीत का आधार पार्टी के सिद्धांत, कार्यकर्ताओं की मेहनत और बीजेपी सरकार द्वारा किए गए जनकल्याणकारी कार्य हैं। अमित शाह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा कांग्रेस के नेता कटौती, कमीशन और भ्रष्टाचार में लिप्त रहे हैं।

शाह ने कहा कि पहले हरियाणा में एक सरकार एक जिले के लिए काम करती थी, दूसरी सरकार दूसरे जिले के लिए, लेकिन भाजपा ने पिछले 10 वर्षों में पूरे हरियाणा में एक ही काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में कोई क्षेत्रीय पक्षपात नहीं है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top