skip to content
CM हाउस से विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, स्वाति मालीवाल से मारपीट का आरोप

CM हाउस से विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, स्वाति मालीवाल से मारपीट का आरोप

आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट के आरोप में केजरीवाल के पीए विभव कुमार की गिरफ्तारी हुई है. 13 मई को स्वाति मालीवाल ने CM हाउस में विभव पर मारपीट का आरोप लगाया था. जिसके बाद केजरीवाल के घर से पुलिस ने आज विभव को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक विभव कुमार को आज ही तीस हजारी कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगेगी. ताजा जानकारी के मुताबिक विभव के लिए वकील करण शर्मा सिविल लाइन थाने पहुंचे हैं.

इससे पहले दिल्ली पुलिस विभव को अपने साथ पूछताछ के लिए लेकर गई थी. जिसके थोड़ी देर बाद उन्हें अरेस्ट कर लिया गया. सूत्रों का कहना है कि जब ये घटना हुई उस समय के घटनाक्रम से जुड़े कई सवाल विभव से पूछे जाएंगे.

इससे पहले विभव कुमार ने दिल्ली पुलिस को मेल करके लिखा कि वो हर जांच में सहयोग करने को तैयार हैं. बिभव कुमार ने ये भी लिखा कि उन्हें मीडिया के माध्यम से पता लगा है कि उनके खिलाफ FIR हुई है. बिभव कुमार ने कहा, ‘अभी तक मुझे कोई नोटिस नहीं दिया गया है. मेरी अपील है कि मेरी शिकायत पर दिल्ली पुलिस भी संज्ञान ले.’

एक और वीडियो सामने आया

इस बीच आज सांसद स्वाति मालीवाल विवाद में एक और नया वीडियो सामने आया है. मुख्यमंत्री आवास के इस फुटेज में एक महिला पुलिसकर्मी स्वाति मालीवाल को हाथ पकड़कर बाहर ले जा रही हैं. हालांकि ज़ी न्यूज़ इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

क्या है पूरा मामला?

13 मई को स्वाति मालीवाल ने अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया था. जिसके बाद विभव कुमार के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी. स्वाति के बयान मजिस्ट्रेट के सामने हुए.

मामले के तूल पकड़ने के फौरन बाद संजय सिंह ने विभव कुमार द्वारा स्वाति मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार करने की बात स्वीकार की थी. उन्होंने कहा था कि विभव ने स्वाति से दुर्व्यवहार किया है और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. वो विभव कुमार के खिलाफ सख्त एक्शन लेंगे. विभव ने भी स्वाति मालीवाल के खिलाफ काउंटर FIR दर्ज कराई थी.

बाद में AAP नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने स्वाति मालीवाल पर आम चुनावों के दौरान पार्टी को बदनाम करने के लिए बीजेपी के साथ मिलीभगत करने का आरोप लगाया था. हालांकि बीजेपी ने ऐसे आरोपों का खंडन करने में देर नहीं लगाई. कई बीजेपी नेता और प्रवक्ता लगातर विभव कुमार के मामले में केजरीवाल की चुप्पी पर पूरी पार्टी को एक साथ निशाने पर लिया है. बीजेपी ने इसके लिए केजरीवाल की चुप्पी की कड़ी निंदा करते हुए कई सवाल उठाए हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal