Placeholder canvas
संदेशखाली केस के आरोपी शाहजहां शेख पर ED ने दर्ज किया केस, 6 ठिकानों पर डाली रेड

संदेशखाली केस के आरोपी शाहजहां शेख पर ED ने दर्ज किया केस, 6 ठिकानों पर डाली रेड

संदेशखाली केस: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में महिलाओं के साथ हुए यौन उत्पीड़न और बलात्कार के मामलों में फरार चल रहे तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता शाहजहां शेख पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। ED ने 23 फरवरी 2024 को शेख के 6 ठिकानों पर छापेमारी की।

ED की छापेमारी:

ED ने 23 फरवरी 2024 को सुबह 6 बजे से शेख के 6 ठिकानों पर छापेमारी शुरू की। इन ठिकानों में शेख का घर, उनके करीबियों के घर और उनके ठिकानों शामिल हैं। छापेमारी के दौरान ED को कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और नकदी मिले हैं।

शाहजहां शेख पर आरोप:

शाहजहां शेख पर संदेशखाली में महिलाओं के साथ हुए यौन उत्पीड़न और बलात्कार के मामलों में आरोप हैं। उन पर महिलाओं को धमकाने, उनका उत्पीड़न करने और उनका बलात्कार करने का आरोप है। शेख पर जमीन हड़पने के आरोप भी हैं।

शाहजहां शेख फरार:

शाहजहां शेख इन आरोपों के बाद से फरार हैं। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कई बार छापेमारी की है, लेकिन वे पुलिस की गिरफ्त से बचने में सफल रहे हैं।

ED का मामला:

ED ने शाहजहां शेख पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। ED का आरोप है कि शेख ने अवैध तरीके से पैसा कमाया है और उसे मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए सफेद बनाया है। ED ने शेख की संपत्तियों को भी कुर्क करने का आदेश दिया है।

राजनीतिक प्रतिक्रिया:

TMC ने ED की कार्रवाई को राजनीतिक प्रेरित बताया है। TMC का कहना है कि BJP केंद्र सरकार ED का इस्तेमाल विपक्षी नेताओं को परेशान करने के लिए कर रही है। BJP ने TMC के आरोपों को खारिज कर दिया है। BJP का कहना है कि ED कानून के अनुसार अपना काम कर रही है।

यह मामला अभी भी चल रहा है। ED शेख की तलाश कर रही है और उनसे पूछताछ करना चाहती है। यह देखना बाकी है कि ED इस मामले में क्या कार्रवाई करती है।

उपरोक्त जानकारी के अलावा, इस विषय पर कुछ अतिरिक्त जानकारी इस प्रकार है:

  • शाहजहां शेख TMC के एक प्रभावशाली नेता हैं। वह बंगाल राशन वितरण घोटाला मामले में भी आरोपी हैं।
  • ED ने शेख के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज करने के लिए पीएमएलए (Prevention of Money Laundering Act) के तहत जांच शुरू की है।
  • ED को शेख के ठिकानों से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और नकदी मिले हैं। इन दस्तावेजों से ED को शेख के अवैध लेनदेन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है।
  • शाहजहां शेख अभी भी फरार हैं। पुलिस और ED उन्हें गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापेमारी कर रही हैं।

यह मामला पश्चिम बंगाल की राजनीति में एक बड़ा मुद्दा बन गया है। TMC और BJP इस मामले को लेकर एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। यह देखना बाकी है कि इस मामले का क्या परिणाम होता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal