skip to content

जम्मू में आतंकियों पर करारा प्रहार! रियासी के जंगल में सेना का घेरा, कठुआ में आतंकी का खात्मा, डोडा में भी एनकाउंटर

जम्मू कश्मीर में रियासी और कठुआ के बाद अब आतंकियों ने डोडा पर भी हमला किया है. ये तीन दिन में इस तरह का तीसरा हमला है. इस बार आतंकियों ने डोडा जिले में सेना के अस्थाई ऑपरेटिंग बेस पर गोलीबारी की, जिसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. इन हमलों के मद्देनजर इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है.

इस हमले के बाद डोडा के छत्रकला में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी में सेना के पांच जवान घायल बताए जा रहे हैं. घायलों में एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) भी शामिल हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. कश्मीर टाइगर नाम के आतंकी ग्रुप ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है

अधिकारियों का कहना है कि बुधवार तड़के लगभग 1.45 बजे छत्रकला में सेना और पुलिस की संयुक्त मुहिम के तहत आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. इससे पहले जम्मू के एडीजीपी आनंद जैन ने बताया था कि गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया है और एक नागरिक घायल हुआ है, लेकिन अब इलाका खतरे से बाहर है. ऑपरेशन अब भी जारी है और वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं.

फिलहाल इलाके में फायरिंग नहीं हो रही है. लेकिन तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है.

आतंकियों ने हमसे पानी मांगा था’ स्थानीय लोगों ने बताया कि हमने आतंकियों को देखा था. उन्होंने हमसे पानी मांगा था. रातभर लोग खौफजदा रहे, जिस वजह से गांव में कोई सो नहीं पाया. हम अभी भी डरे हुए हैं.

बता दें कि डोडा में ये आतंकी हमला कठुआ जिले में एक घर पर आतंकियों की ओर से की गई गोलीबारी के बाद सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी के मारे जाने के कुछ घंटों बाद हुआ है. एक तरफ जहां रियासी में सुरक्षाबलों ने जंगलों को चारों ओर से घेर लिया है. वहीं, कठुआ और डोडा में भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है.

कठुआ हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद इससे पहले जम्मू कश्मीर के कठुआ में भी आतंकी हमला हुआ था. बताया जा रहा है कि यहां कुछ आतंकियों ने हवाई फायरिंग की और जंगलों की ओर भाग गए. इसकी जानकारी मिलने की सुरक्षाबलों की टीम मौक पर पहुंची और इलाके को चारों ओर से घेर लिया. सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई में एक आतंकी को ढेर कर दिया गया. वहीं, यहां सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया है.

कठुआ में कल हुई आतंकियों की गोलीबारी में जम्मू कश्मीर के डीआईजी रैंक और एसएसपी रैंक के दो अधिकारियों की कार भी जद में आ गई थी. इस हमले में ये अधिकारी बाल-बाल बच गए थे.

नौ जून को रियासी में आंतकी हमला सबसे पहले नौ जून को जम्मू कश्मीर के रियासी में आतंकियों ने तीर्थयात्रियों की बस पर हमला किया था. ये हमला नौ जून की शाम तकरीबन 6:15 बजे के आसपास हुआ था. घात लगाकर बैठे आतंकियों ने बस पर फायरिंग की थी, जिसके बाद बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी थी.

बस पर हमले करने वाले आतंकी पहाड़ी इलाके में छुपे हुए थे. लश्कर से जुड़े आतंकी समूह TRF ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी. ये आतंकी पिछले एक महीने में राजौरी और पुंछ में कई हमले कर चुके हैं. सूत्रों का कहना है कि इस हमले में दो से तीन आतंकी शामिल थे. रियासी में तीर्थयात्रियों की बस पर हमला करने वाले आतंकी पाकिस्तानी थे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top