skip to content
Lok Sabha Election 2024: 'अरे डरो मत, भागो मत', राहुल गांधी की रायबरेली की उम्मीदवारी पर बोले पीएम मोदी

Lok Sabha Election 2024: ‘अरे डरो मत, भागो मत’, राहुल गांधी की रायबरेली की उम्मीदवारी पर बोले पीएम मोदी

PM Modi on Rahul Gandhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (3 मई) को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधा है. पश्चिम बंगाल के बर्धमान में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी की रायबरेली से उम्मीदवार पर कहा कि शहजादे को मालूम है कि वह वायनाड से भी हारने वाले हैं. उन्होंने कहा कि ये लोग घूम-घूमकर कहते हैं कि डरो मत. आज मैं उनसे कहना चाहता हूं कि वह डरे नहीं, भागे नहीं.

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने पहले ही बता दिया था कि शहजादे वायनाड में हारने वाले हैं. हार के डर से मतदान समाप्त होते ही वह दूसरी सीट ढूंढने लग जाएंगे. पहले वह अमेठी से डरकर भाग गए और अब रायबरेली में रास्ता खोज रहे हैं. दरअसल, कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि किशोरी लाल शर्मा को अमेठी से टिकट दिया गया है. राहुल केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं, जहां दूसरे चरण में वोटिंग हो चुकी है.

पीएम ने कहा कि मुझे देश ने और आप सबने इतना आशीर्वाद दिया है. शायद कोई इंसान अपने जीवन में ऐसी कल्पना तक नहीं कर सकता है कि ईश्वर रूपी जनता जनार्दन इतने आशीर्वाद बरसाएं और लगातार बरसाएं और सालों-साल ये आशीर्वाद बढ़ता ही जा रहा है. जीवन में इससे बड़ा संतोष क्या होता है. उन्होंने कहा कि मैं मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ हूं, मैं खुद के लिए जीना नहीं चाहता हूं. मैं तो आपकी सेवा का संकल्प लेकर, महान भारत माता के 140 करोड़ देशवासियों की सेवा करने के लिए निकला हूं.

देश के परिवार के बच्चे मेरे वारिस: पीएम मोदी

लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मोदी विकसित भारत बनाने के लिए, आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए दिन-रात एक किए हुए है. ये मैं अपने लिए नहीं, बल्कि अपनों के लिए कर रहा हूं. मेरे अपने मतलब – मेरा भारत, मेरा परिवार. आपके सपनों के लिए संकल्प लेकर जी रहा हूं.

उन्होंने कहा कि मेरे पास है क्या? न आगे कुछ है, न पीछे कुछ है. न ही मुझे किसी के नाम कुछ करके जाना है. मेरे लिए तो भारत ही परिवार है. मेरा वारिस देश के परिवार के बच्चे वारिस है. मेरा अपना कोई वारिस नहीं है.

10 साल में गरीबी से बाहर निकले 25 करोड़ लोग

पीएम मोदी ने अपने कार्यकाल में खत्म की गई गरीबी की जानकारी भी जनता को दी. उन्होंने कहा कि जब मैं गरीबी देखता हूं, आपकी परेशानियां देखता हूं तो मेरी छटपटाहट और बढ़ जाती है, क्योंकि यह सब देखता हूं तो मुझे अपने जीवन के दिन याद आ जाते हैं. मेरा भारत अब गरीबी का जीवन नहीं जीएगा. 25 करोड़ लोग 10 साल में गरीबी से निकले हैं.

गरीबी से निकला हूं, डरना मेरी डिक्शनरी में नहीं: पीएम मोदी

टीएसमी और कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भले ही टीएमसी, लेफ्ट और कांग्रेस वाले कहते रहे कि मोदी को गोली मार दो, लेकिन मैं भी डरने वाला नहीं हूं. नामदार समझ लें कि कामदार कभी नहीं डरता. मैं गरीबी से निकला हूं तो डरना मेरी डिक्शनरी में नही हैं. जितनी नफरत मुझसे करोगे, जितनी गालियां दोगे, उससे ज्यादा देशवासियों की सेवा करूंगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal