Placeholder canvas
BJP Candidates 5th List: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट, कंगना रनौत को मंडी से टिकट

BJP Candidates 5th List: बीजेपी ने जारी की पांचवीं लिस्ट, मेरठ से अरुण गोविल तो मंडी से कंगना लड़ेंगी चुनाव

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी प्रत्याशियों की पांचवी लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में 111 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है जिनमें अरुण गोविल, नवीन जिंदल और कंगना रनौत शामिल हैं।

मेरठ से मैदान में अरुण गोविल

रामानंद सागर की रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल को भाजपा ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की मेरठ लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। इसी के साथ ही लोकसभा चुनाव में भगवान राम की इंट्री हो गई है।

नवीन जिंदल को मिला टिकट

कांग्रेस की सदस्यता छोड़ भाजपा में शामिल हुए नवीन जिंदल को भी पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारा है। भाजपा में शामिल होने के महज घंटे भर बाद ही कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल के नाम का एलान हो गया, जबकि लिस्ट में कंगना रनौत के नाम ने भी सभी को चौंका दिया। कंगना रनौत को भाजपा ने मंडी से प्रत्याशी बनाया है।

वहीं, झामुमो नेता और हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन को भी टिकट मिला है। वे दुमका से प्रत्याशी होंगी। वे हाल ही में भाजपा में शामिल हुई थीं।

वरूण गांधी का टिकट कटा, मेनका का लिस्ट में नाम

बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट में मंडी से अभिनेत्री कंगना रनौत का नाम शामिल है। कुरुक्षेत्र से नवीन जिंदल का टिकट कंफर्म हो गया है। अरुण गोविल को मेरठ से बीजेपी ने चुनाव मैदान में उतारा है। वरूण गांधी का नाम लिस्ट में नहीं है, वहीं उनकी मां मेनका गांधी को टिकट दिया गया है।

बीजेपी की पांचवीं सूची के आने से पहले कानपुर के मौजूदा सांसद बीजेपी नेता सत्यदेव पचौरी ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजी गई चिट्ठी सार्वजनिक की। इसमें उन्होंने लिखा कि मेरी उम्मीदवारी पर विचार नहीं किया जाए।

किस राज्य से कितने उम्मीदवार

आंध्र प्रदेश के छह, बिहार के 17, गोवा-मिजोरम-सिक्किम के एक-एक, गुजरात के छह, हरियाणा के चार, हिमाचल-तेलंगाना के दो-दो, झारखंड के तीन, कर्नाटक-केरल के चार-चार, महाराष्ट्र के तीन, ओडिशा के 18, राजस्थान के सात, उत्तर प्रदेश के 13, पश्चिम बंगाल के 19 उम्मीदवारों का एलान किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal