skip to content
केंद्र की सत्ता में NDA ने लगाई जीत की हैट्रिक, देश ने दिया मोदी 3.0 का जनादेश

केंद्र की सत्ता में NDA ने लगाई जीत की हैट्रिक, देश ने दिया मोदी 3.0 का जनादेश

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election Result 2024) के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं. 543 सीटों में से 542 सीटों पर काउंटिंग हुई. रुझानों में BJP की अगुवाई वाला NDA 290 के पार है. लेकिन अकेले BJP बहुमत से दूर है.

लोकसभा में बहुमत का आंकड़ा 272 है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने BJP कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा, “देश में तीसरी बार NDA की सरकार बननी तय है. इसके लिए मैं देशवासियों का ऋणी हूं. ये विकसित भारत की जीत है.” पीएम मोदी ने कहा, “इस जनादेश के कई पहलू हैं. 1962 के बाद यह पहली बार है कि कोई सरकार अपने दो कार्यकाल पूरे करने के बाद लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटी है…”

विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA को लेकर पीएम मोदी ने कहा, “पूरा गठबंधन सारे विरोधी मिलकर उतनी सीटें नहीं जीत पाए, जितनी बीजेपी ने जीती.” मोदी ने कहा कि NDA के तीसरे कार्यकाल में देश कई बड़े फैसलों का नया अध्याय लिखेगा.”

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की जीत

पीएम मोदी ने कहा, “आज की ये विजय, दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की जीत है. ये भारत के संविधान पर अटूट निष्ठा की जीत है. ये विकसित भारत के प्रण की जीत है. ये सबका साथ-सबका विकास, इस मंत्र की जीत है. ये 140 करोड़ भारतीयों की जीत है.”

पीएम ने अपने कार्यकर्ताओं की तारीफ करते हुए कहा कि इतनी गर्मी में भी आपके द्वारा बहाया गया पसीना मुझे काम करने की प्रेरणा देता है. प्रधानमंत्री ने आंध्र प्रदेश के पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार का भी नाम लिया.

ओडिशा में पहली बार होगा बीजेपी का सीएम

मोदी ने कहा, “विधानसभा के चुनावों में एनडीए को भारी जीत मिली है. चाहे वो आंध्र प्रदेश हो, ओडिशा हो, सिक्किम हो या अरुणाचल प्रदेश. इन राज्यों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. कइयों का तो जमानत बचाना भी मुश्किल हो गया होगा. लोकसभा चुनाव में भी ओडिशा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. यह पहली बार होगा,

जब महाप्रभु जगन्नाथ जी की धरती पर बीजेपी का कोई सीएम होगा. बीजेपी ने केरल में भी सीट जीती है. केरल के कार्यकर्ताओं ने बहुत बलिदान दिए हैं. वो संघर्ष भी करते रहे और जन सामान्य की सेवा भी करते रहे. तेलंगाना में भी हमारे नंबर बढ़ गए हैं.”

जम्मू-कश्मीर में रिकॉर्ड वोटिंग

मोदी ने कहा, “जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं ने इस चुनाव में रिकॉर्ड वोटिंग कर अभूतपूर्व उत्साह दिखाया है. दुनियाभर में भारत को बदनाम करने वाली जो ताकतें हैं, उनको आईना दिखा दिया है.”

PM ने की चुनाव आयोग की तारीफ

पीएम मोदी ने कहा, “हमारे सुरक्षा कर्मियों ने अपने कर्तव्य भाव का शानदार परिचय दिया. चुनाव के इस सिस्टम और क्रेडिबिल्टी पर हर भारतीय को गर्व है. हमारे जैसे चुनाव का दुनिया में कहीं कोई उदाहरण नहीं है. मैं ओपिनियन मेकर्स को कहूंगा कि लोकतंत्र में चुनावी प्रक्रिया की ताकत है. यह भारत की पहचान को चार चांद लगाने वाली बात है, जो पूरी दुनिया में अपनी बात पहुंचा सकते हैं, वे भारत के सामर्थय को पूरे विश्व के सामने पहुंचाएं​​​​.”

गिनाईं अपनी सरकार की उपलब्धियां

अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा, “10 वर्ष पहले देश ने बदलाव के लिए हमें जनादेश दिया था. वो समय था, जब देश निराशा की गर्त में डूब चुका था. हमें Fragile Five जैसे शब्दों से नवाजा जाता था. हर दिन अखबारों की हेडलाइन घोटालों से भरी रहती थीं. देश की युवा पीढ़ी अपने भविष्य को लेकर आशंकित हो गई थी. तब देश ने हमें निराशा के गहरे सागर से आशा के मोती निकालने का जिम्मा सौंपा था. हम सभी ने पूरी ईमानदारी से प्रयास किया, काम किया. ये काम 2019 में जारी था. 2024 में और तेजी से जारी रहेगा. भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी रहेगी.”

मोदी तीसरी बार बनेंगे पीएम- नड्डा

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मतदाताओं और BJP कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा, “पीएम मोदी के नेतृत्व में 2014, 2019 में एक मजबूत सरकार आई. 2024 में भी जनता ने नरेंद्र मोदी को आशीर्वाद दिया है. नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम बनने जा रहे हैं. देश में यह पहली बार कि कोई गठबंधन तीसरी बार देश में लगातार सरकार बनाने जा रहा है.”

लोकसभा चुनावों के नतीजों पर पीएम मोदी ने किया पहला पोस्ट

 

लोकसभा चुनावों के नतीजों पर पीएम मोदी ने X पर पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा- “जनता ने लगातार तीसरी बार NDA पर भरोसा जताया है! यह भारत के इतिहास में एक ऐतिहासिक उपलब्धि है.”

मोदी ने लिखा, “मैं इस स्नेह के लिए जनता जनार्दन को नमन करता हूं. उन्हें विश्वास दिलाता हूं कि हम जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए पिछले दशक में किए गए अच्छे कामों को आगे भी जारी रखेंगे.”

प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं अपने सभी कार्यकर्ताओं को उनकी कड़ी मेहनत के लिए भी सलाम करता हूं. शब्द कभी भी उनके असाधारण प्रयासों के साथ न्याय नहीं कर पाएंगे.”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal