skip to content

9वीं बार बिहार के CM बने नीतीश कुमार, 8 और चेहरों ने ली मंत्री पद की शपथ

बिहार में विधानसभा चुनाव में जीत के बाद, नीतीश कुमार ने आज 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। पटना स्थित राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर ने उन्हें पद और गोपनीयता के रूप में शपथ दिलाई।

नीतीश कुमार को 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाती है।

शपथ ग्रहण समारोह में नीतीश कुमार के साथ उनके दो डिप्टी सीएम, सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा भी मौजूद थे। इसके अलावा, 8 अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली, जिनमें से 6 जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के और 2 भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हैं।

नए मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले चेहरों में शामिल हैं:

  • जेडीयू: विजय चौधरी, अश्वनी कुमार चौबे, रणजीत सिंह, श्रवण कुमार, जय कुमार सिंह, शीला कुमारी, अशोक चौधरी, सुनील कुमार
  • भाजपा: मंगल पांडेय, रेणु देवी

शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

शपथ ग्रहण समारोह के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि वह बिहार को एक विकसित राज्य बनाने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि वे सभी वर्गों के लोगों के लिए समान अवसर और विकास सुनिश्चित करेंगे।

नीतीश कुमार ने कहा कि वे बिहार में कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए भी काम करेंगे। उन्होंने कहा कि वे राज्य में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

नीतीश कुमार ने कहा कि वे बिहार में शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए भी काम करेंगे। उन्होंने कहा कि वे सभी बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और सभी लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal