Placeholder canvas

Ram Mandir: राम मंदिर के खिलाफ ऊल-जुलूल पोस्ट की तौ खैर नहीं? पुलिस करेगी ऐसी कार्रवाई

अयोध्या में भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर उत्साह का सैलाब उमड़ रहा है। आस्था से लबालब यह पर्व पूरे देश को एक सूत्र में पिरो रहा है। लेकिन, कहीं-कहीं सोशल मीडिया के अंधेरे गलियों में नफरत के बीज भी बोए जा रहे हैं। राम मंदिर को निशाना बनाकर की जा रही आपत्तिजनक पोस्ट्स और भड़काऊ टिप्पणियां चिंता का विषय बन गई हैं।

नफरत की जड़ पर कुल्हाड़ी, सख्त कानून का हथियार

धर्म और आस्था के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह संदेश पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल ने सख्त लहजे में दिया है। उन्होंने ऐलान किया, “राम मंदिर के विरुद्ध किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक पोस्ट या टिप्पणी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। तुरंत कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

अब तो कानून का हथियार भी और धारदार हो गया है। आईपीसी की धारा 295ए और 505 ऐसे कृत्यों को रोकने के लिए तैयार खड़ी हैं। धारा 295ए छह महीने से तीन साल तक की सजा का प्रावधान रखती है, जबकि धारा 505 सार्वजनिक शांति भंग करने या हिंसा भड़काने के लिए कठोर दंड देती है।

साइबर गश्त! जहरीले शब्दों की पहचान, एफआईआर का वार

पुलिस की साइबर क्राइम ब्रांच सोशल मीडिया के इन जहरीले अड्डों पर लगातार नजर रख रही है। पोस्ट्स और टिप्पणियों का बारीकी से विश्लेषण किया जा रहा है। पहचान होते ही आरोपियों के खिलाफ तुरंत एफआईआर दर्ज होगी।

सामाजिक सरोकार! प्लेटफॉर्म की जिम्मेदारी, नफरत को रोकने की कड़ी

सामाजिक कार्यकर्ता शीला त्रिवेदी कहती हैं, “सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। उन्हें अपनी पॉलिसियों में दुरुस्ती लाकर नफरत फैलाने वाली सामग्री को तुरंत हटाना चाहिए।”

जम्मू-कश्मीर से गूंज! वहां भी सख्ती कार्रवाई, नफरत का मुंह बंद

अयोध्या से ही नहीं, जम्मू-कश्मीर से भी ऐसी ही खबरें आ रही हैं। वहां भी राम मंदिर के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट्स के सिलसिले में कई गिरफ्तारियां की गई हैं।

शांति का परचम लहराए! सद्भावना का संदेश, अंधकार मिटे, उजाला फैले

यह स्पष्ट है कि राम मंदिर के खिलाफ नफरत का जहर फैलाने वालों की अब खैर नहीं। सख्त कानून और सतर्क पुलिस बल से सोशल मीडिया के इन अंधकारमय कोनों को रोशन करने का प्रयास किया जा रहा है। आशा है कि आस्था के इस पावन पर्व पर सद्भावना और शांति का ही परचम लहराएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal