skip to content
बिहार: पाटलिपुत्र में PM मोदी बोले- संविधान बदलकर पूरे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहता है इंडी गठबंधन

बिहार: पाटलिपुत्र में PM मोदी बोले- संविधान बदलकर पूरे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहता है इंडी गठबंधन

बिहार के पाटलिपुत्र में पीएम मोदी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन वाले जब सोते जागते ईवीएम को गाली बकना शुरू कर दें तो समझ जाइए कि विपक्ष की असफलता का एग्जिट पोल सामने आ गया है। पीएम ने कहा कि पाटलिपुत्र में एनडीए को जबरदस्त सफलता मिलेगी।

पीएम ने कहा कि मैं देशभर का आशीर्वाद लेने गया और चारों तरफ से एक ही मंत्र सुनाई देता है, फिर एक बार चार सौ पार। पीएम ने कहा कि एक तरफ आपके लिए 24 घंटे मेहनत करने वाला मोदी है और दूसरी तरफ 24 घंटे आपसे झूठ बोलने वाला इंडी गठबंधन है।

कुछ लोग जेल में विश्राम करते हैं, कुछ बाहर आराम करते हैं: पीएम मोदी

पीएम ने कहा कि एक तरफ मोदी है जो विकसित भारत, आत्मनिर्भर भारत और देश की सुरक्षा को मजबूत बनाने में जुटा है। दूसरी तरफ इंडी गठबंधन है, जिसके पास काम नहीं है। समय ही समय है। कुछ लोग जेल में विश्राम करते हैं, कुछ बाहर आराम करते हैं। इसलिए वह दिन-रात मोदी को गालियां देने में जुटे हैं।

पीएम ने कहा कि कुछ लोग लालटेन लेकर घूमते हैं, जो सिर्फ एक ही घर को रोशनी करती है। इंडी गठबंधन का सूत्र है- अपना काम बनता, भाड़ में जाए जनता। ये सिर्फ एमपी चुनने का चुनाव नहीं है। ये चुनाव देश का पीएम चुनने के लिए है। अब आपका वोट मामूली नहीं है। अब आपका वोट देश का पीएम चुनने वाला है। भलेही आप पाटलिपुत्र में हो, लेकिन दिल्ली का फैसला आप करने वाले हो।

इंडी गठबंधन की योजना पांच साल में पांच पीएम देने की: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि भारत को कैसा पीएम चाहिए? भारत को ऐसा पीएम चाहिए, जो इस दमदार देश का दम दुनिया के सामने दमखम के साथ रख सके। वहीं इंडी गठबंधन की योजना पांच साल में पांच पीएम देने की है।

पीएम मोदी ने कहा कि पांच साल में पांच पीएम होंगे तो देश का क्या होगा? इसके लिए दावेदार कौन-कौन हैं? गांधी परिवार का बेटा, सपा वाले परिवार का बेटा, नेशनल कॉन्फ्रेंस वाले परिवार का बेटा, एनसीपी वाले परिवार की बेटी, टीएमसी वाले परिवार का भतीजा, आप पार्टी के आका की पत्नी, नकली शिवसेना परिवार का बेटा और आरजेडी के बेटे और बेटियां, ये सारे परिवारवादी मिलकर पीएम पद की कुर्सी पर म्यूजिकल चेयर खेलना चाहते हैं।

पीएम ने कहा कि ये लोग घोर सांप्रदायिक हैं। इनको संविधान से, सर्व धर्म समभाव से कोई लेना देना नहीं है। ये लोग घोर जातिवादी हैं। ये लोग घोर परिवारवादी हैं। वो सबसे पहले अपने परिवार का सोचते हैं, बाकी सबको पीछे रखते हैं। क्या ऐसे लोग बिहार का भला कर सकते हैं?

आरक्षण पर क्या बोले पीएम मोदी?

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार की धरती ने सामाजिक न्याय को लेकर पूरे देश को दिशा दिखाई है। एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण के अधिकार के लिए बिहार ने लंबी लड़ाई लड़ी है। मैं भी आपकी ही तरह अति पिछड़े लोगों के बीच पला-बढ़ा हूं। इसलिए मैं उस दर्द को जानता हूं।

आरजेडी, कांग्रेस और इंडी गठबंधन के दल एससी, एसटी और ओबीसी के साथ बहुत बड़ा विश्वासघात कर रहे हैं। हमारा संविधान कहता है कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा। बाबा साहेब भी यही कहते थे। लेकिन आरजेडी और कांग्रेस एससी, एसटी और ओबीसी का कोटा खत्म करके धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं।

पीएम ने कहा कि 2024 के इस चुनाव में जब मैंने इन दलों की इस साजिश का पर्दाफाश किया है, तो एक के बाद एक इनकी SC-ST-OBC आरक्षण विरोधी करतूतें सामने आ रही हैं। RJD-कांग्रेस ने मिलकर मेरे यादव, कुर्मी, कुशवाहा, तेली, कान्हू, निषाद, पासवान और मेरे मुसहर परिवारों के आरक्षण पर डाका डाल दिया है।

कांग्रेस ने रातोरात माइनॉरिटी इंस्टीट्यूशन्स से जुड़ा कानून बदल दिया: पीएम

पीएम ने कहा कि अपने वोटबैंक को खुश करने के लिए कांग्रेस ने रातोरात माइनॉरिटी इंस्टीट्यूशन्स से जुड़ा कानून बदल दिया। इसके बाद धड़ा-धड़ हजारों संस्थानों को माइनॉरिटी इंस्टीट्यूशन घोषित कर दिया। इन संस्थानों में पहले एडमिशन के दौरान SC/ST/OBC को पूरा आरक्षण मिलता था। RJD-कांग्रेस के चलते आज SC/ST/овс को माइनॉरिटी इंस्टीट्यूशन में 1 परसेंट भी आरक्षण नहीं मिलता है। यानी लाखों SC/ST/OBC युवाओं की शिक्षा के अवसर इंडी गठबंधन वालों ने छीन लिए हैं।

पीएम ने कहा कि इंडी गठबंधन की एक ओर साजिश का भी अभी कोलकाता हाईकोर्ट ने देश के सामने खुलासा कर दिया है। इंडी वालों ने बंगाल में 77 मुस्लिम जातियों को खटाखट-खटाखट एक झटके में OBC का दर्जा दे दिया। इसके बाद सरकारी नौकरियों में जो लाभ अति पिछड़ों और OBC जातियों को मिलना चाहिए था, वो इन 77 मुस्लिम जातियों को मिलने लगा। हक मेरे OBC और अति पिछड़ों का मारा गया। जबकि इसका फायदा इंडी वालों के लिए वोट जिहाद करने वालों को हुआ।

पीएम ने कहा कि RJD-कांग्रेस और इंडी गठबंधन इस सच्चाई से इंकार नहीं कर सकते कि ये संविधान बदलकर पूरे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं। लेकिन मैं भी आज बिहार की इस सामाजिक न्याय की पुण्य भूमि से देश और बिहार को एक गारंटी देता हूं कि जब तक मोदी जिंदा है मैं SC-ST-OBC और अति पिछड़ों के हकों को छीनने नहीं दूंगा। मोदी के लिए संविधान सर्वोपरि है, बाबा साहेब अंबेडकर की भावना सर्वोपरि है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal