skip to content
Delhi Lok Sabha Election Voting: दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर वोटिंग खत्म, 54.32 फीसदी मतदान

Delhi Lok Sabha Election Voting: दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर वोटिंग खत्म, 54.32 फीसदी मतदान

Delhi Lok Sabha Election Voting: लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत दिल्ली की सभी सात सीटों पर आज मतदान हुआ. राष्ट्रीय राजधानी की सात लोकसभा सीट पर भाजपा और ‘इंडिया’ गठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है. आम आदमी पार्टी (आप) चार और कांग्रेस तीन सीट पर चुनाव लड़ रही है. ये पहला मौका है जब ‘आप’ और कांग्रेस एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं. दिल्ली में लगभग 55 फीसदी मतदान हुआ है.

दिल्ली में शाम छह बजे तक
चांदनी चौक- 53.27 फीसदी
ईस्ट दिल्ली- 54.34 फीसदी
नई दिल्ली- 51.05 फीसदी
नॉर्थ ईस्ट दिल्ली- 58.30 फीसदी
नॉर्थ वेस्ट दिल्ली- 53.81 फीसदी
साउथ दिल्ली- 52.83 फीसदी
वेस्ट दिल्ली- 54.89 फीसदी

दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) नेता आतिशी ने वोट के दौरान मतदान केंद्रों पर गड़बड़ी के आरोप लगाए. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए कुछ स्कूलों के नाम लेते हुए कहा कि फॉर्म 17सी पर सुबह ही पोलिंग एजेंट से हस्ताक्षर करवाने की बात सामने आ रही है. उन्होंने ये भी कहा कि कई मतदान केंद्रों पर चुनाव अधिकारियों ने निर्देश दिए हैं कि कोई भी डाटा नोट नहीं कर सकते हैं.

वोट डालने पहुंचे AAP के नेता सौरभ भारद्वाज ने EVM को ऊपर-नीचे से अच्छे से देखकर पूरी तसल्ली की. वोट डालने के बाद दिल्ली के मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, “बहुत बड़ी बात है. प्रधानमंत्री ने मान लिया कि शराब नीति के तथाकथित मामले में एक भी सबूत नहीं मिला, इससे बड़ी बात क्या हो सकती है? आपके पास इतनी बड़ी-बड़ी एजेंसी है. 500 से ज्यादा जगहों पर आपने छापे मारे फिर भी एक सबूत नहीं.

वहीं AAP की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने भी आज अपना वोट डाला है. स्वाति मालीवाल ने हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री के पीएम बिभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया था.

‘आप’ ने पूर्वी दिल्ली सीट से कुलदीप कुमार को, पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को, नई दिल्ली से सोमनाथ भारती को और दक्षिणी दिल्ली से सही राम पहलवान को मैदान में उतारा था. वहीं कांग्रेस ने चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से कन्हैया कुमार और उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट से उदित राज को चुनावी मैदान पर उतारा था.

भाजपा ने मनोज तिवारी को उत्तर पूर्वी दिल्ली से प्रत्याशी बनाया था. दक्षिणी दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज, पूर्वी दिल्ली से हर्ष दीप मल्होत्रा, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से योगेन्द्र चंदोलिया, चांदनी चौक से प्रवीण खंडेलवाल और पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सहरावत चुनाव लड़ रहे था.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal