skip to content
'PoK हमारा था और रहेगा, PM मोदी के रहते एक इंच नहीं ले सकता चीन', राजनाथ सिंह ने पड़ोसियों को दी वॉर्निंग

‘PoK हमारा था और रहेगा, PM मोदी के रहते एक इंच नहीं ले सकता चीन’, राजनाथ सिंह ने पड़ोसियों को दी वॉर्निंग

Lok Sabha Elections 2024: देश में चुनावी माहौल है और ऐसे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पड़ोसी देश चीन और पाकिस्तान को लेकर कहा कि भारत पर बुरी नजर रखने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. उन्होंने चीन को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि पीएम मोदी के सत्ता में रहते हुए देश की जमीन पर एक इंच भी कब्जा नहीं कर सकता तो वहीं पाकिस्तान को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद का खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

रक्षा मंत्री ने कहा, “जिंदगी में दोस्त बदल सकते है पड़ोसी नहीं. पीओके हमारा था है और रहेगा. अगर पाकिस्तान को लगता है कि आतंकवाद को काबू कर पाने में असमर्थ है तो भारत सहयोग करने को तैयार है. आतंकवाद को रोकने के लिये भारत सहयोग करने को तैयार है. पाकिस्तान को आतंकवाद का खामियाजा भुगतना पड़ेगा.”

‘पीओके के लोग कहने न लगें कि हमें भी कश्मीर का हिस्सा बना लो’

इससे पहले बुधवार (10 अप्रैल) को राजनाथ सिंह ने संभल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि इस समय देश सुरक्षित हाथों में है और देश की जनता को चिंता करने की जरूरत नहीं है. जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “बीजेपी ने जब से आर्टिकल 370 खत्म करने का काम किया तब से वहां पर न तो अलगाववाद है और न पत्थरबाजी होती है. कश्मीर सुकून में हैं. यह भी संभव है कि पीओके के लोग भी न कह दें कि हमें भी कश्मीर का हिस्सा बना दो.”

चीन को भी दिया जवाब

अरुणाचल प्रदेश की कई जगहों के नाम चीन ने बदल दिए थे. इसको लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि किसी चीज का नाम बदलने से उस चीज पर हक नहीं बदल सकता है. उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि अगर भारत चीन की जगहों के नाम बदल दे तो क्या वो जगहें भारत की हो जाएंगीं. उन्होंने कहा कि चीन के इस तरह के कदमों से जमीनी हकीकत नहीं बदल सकती.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal