skip to content
कश्मीर के उरी सेक्टर में सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आतंकी, सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश की नाकाम

कश्मीर के उरी सेक्टर में सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आतंकी, सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश की नाकाम

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों ने सीमा पार से आंतकियों के घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने सीमा पार से जुड़े संदिग्ध आंतकियों को एलओसी के पास देखा था। इसके बाद सुरक्षाबलों की टीम अलर्ट हो गई और सर्च ऑपरेशन चलाया। कई घंटों के चले सर्च ऑपरेशन के बाद शनिवार को सुरक्षबलों की टीम ने दो आतंकियों को मार गिराया। आतंकियों के साथ हुई ये मुठभेड़ बारामूला जिले के उरी सेक्टर में हुई है। यह इलाका एलओसी से जुड़ा हुआ है।

संदिग्ध गतिविधी देखे जाने पर सुरक्षाबलों ने की फायरिंग

सेना के अधिकारियों ने बताया कि उरी सेक्टर के गोहलान इलाके में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को संदिग्ध गतिविधी देखी थी। जैसे ही जवानों ने फायरिंग करना शुरू किया तो उधर से भी गोलीबारी शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने तुरंत मोर्च संभाल लिया और आंतकियों को घेर लिया। इस मुठभेड़ में दो आंतकियों को मार गिराया गया। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी के शव को अपने कब्जे में ले लिया है।

चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन

दो आतंकियों के मार गिराए जाने के बाद उरी सेक्टर के गोहलान इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सुरक्षाबलों को शक है कि जंगल में अभी भी दो-तीन संदिग्ध आतंकी छिपे हो सकते हैं। भारतीय सेना के जवान चप्पे-चप्पे पर नजर रख रहे हैं। सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना के जवानों ने इलाके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है।

पिछले हफ्ते भी मारे गए थे 2 आतंकी

बता दें कि पिछले हफ्ते ही जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में एक अन्य मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षाबलों ने दो आतंकी मार गिराए गए थे। आंतकियों के साथ हुई कई घंटों की मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस अधिकारी का एक जवान घायल हो गया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top