Placeholder canvas
यूपी में राज्यसभा चुनाव का रिजल्ट जारी, BJP को 8 और सपा की दो सीट पर मिली जीत

यूपी में राज्यसभा चुनाव का रिजल्ट जारी, BJP को 8 और सपा की दो सीट पर मिली जीत

UP Rajya Sabha Elections Results 2024: उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों पर हुए चुनाव का रिजल्ट जारी हो गया है. इस चुनाव में बीजेपी ने आठ और सपा ने दो सीटों पर जीत दर्ज की है. इसमें सबसे अधिक वोट सपा उम्मीदवार जया बच्चन को 41 मिले हैं. इसके साथ ही सपा के दूसरे उम्मीदवार रामजी लाल सुमन को 40 वोट मिले हैं. वहीं बीजेपी उम्मीदवार संजय सेठ को 29 वोट मिले हैं, जिनकी दूसरी वरीयता के आधार पर जीत हुई है.

जानें किसे मिला कितना वोट?

बीजेपी के संजय सेठ और आरपीएन सिंह को छोड़कर सभी को 38 वोट मिले हैं और आरपीएन सिंह को 37 वोट मिले हैं. राज्यसभा के 6 उम्मीदवारों ने 38 मत प्राप्त किए. बीजेपी के अमरपाल मौर्य को 38, तेजवीर सिंह को 38, नवीन जैन को 38, साधना सिंह को 38, डॉ सुधांशु त्रिवेदी को 38 और संगीता बलवंत को 38 वोट मिले. बीजेपी के कुल छह प्रत्याशियों ने 38 मत प्राप्त किए. सपा के एक भी उम्मीदवार को 39 वोट नहीं मिला.

बीजेपी समर्थकों ने लगाए नारे

जया बच्चन इस मायने में अलग रहीं कि उन्होंने सबसे ज्यादा मत प्राप्त किए. सपा प्रत्याशी जया बच्चन के खाते में 41 वोट गए. दूसरे प्रत्याशी रामजी लाल सुमन ने भी 40 मत प्राप्त किए. नतीजों की घोषणा होने के बाद यूपी विधानसभा में नारे लगे. बीजेपी समर्थकों ने जमकर नारेबाज़ी की. राज्यसभा चुनाव में सपा को दो सीटों पर जीत मिली है. जया बच्चन 41 और रामजी लाल सुमन 40 वोट पाकर विजयी घोषित हुए.

संजय सेठ ने जताई थी उम्मीद

बता दें कि 10 सीटों के लिए 11 उम्मीदवार मैदान में थे. आठवें प्रत्याशी के रूप में बीजेपी ने संजय सेठ को उतारकर मुकाबला दिलचस्प कर दिया था. बीजेपी उम्मीदवार संजय सेठ ने जीत के प्रति आशान्वित होने की बात कही थी. राज्यसभा चुनाव के दौरान क्रॉस वोटिंग की खबर ने अखिलेश यादव के माथे पर बल ला दिया था. चिंता की लकीरें चेहरे पर साफ दिखाई दे रही थीं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal