Placeholder canvas

वरुण गांधी, वीके सिंह और… BJP ने इन सांसदों का काटा टिकट, लोकसभा चुनाव में इनकी सीट हुई पक्की

लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की शनिवार देर रात तक बैठक चलती रही.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सीईसी के सदस्य इस बैठक में शामिल हुए, जिसमें उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और राजस्थान के उम्मीदवारों के नामों पर भी चर्चा हुई. सूत्रों ने बताया कि करीब 3 घंटे चली इस बैठक में पार्टी आलाकमान ने कई बड़े नामों का टिकट काटते हुए उनकी जगह नए चेहरों को मौका देने का फैसला किया है.

इन हाई प्रोफाइल चेहरों का कटा टिकट

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति ने जिन बड़े नामों का टिकट काटने का फैसला किया है, उनमें गाजियाबाद से सांसद एवं पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह, पीलीभीत से वरुण गांधी और प्रयागराज सीट से रीता बहुगुणा जैसे हाई प्रोफाइल चेहरे शामिल हैं. इनके अलावा बलिया से वीरेंद्र सिंह मस्त, हाथरस से राजवीर दिलेर, जयपुर से रामचरण बोहरा, गंगानगर सीट से निहाल चंद और बंदायू से संघमित्रा मौर्य का टिकिट कट सकता है.

इन लोगों का टिकट पक्का

सूत्रों ने बताया कि बीजेपी ने इनकी जगह गाज़ियाबाद से अतुल गर्ग, पीलीभीत से जितिन प्रसाद, हाथरस से अनूप बाल्मिकी, सहारनपुर से राघव लखनपाल, अलीगढ़ से सतीश गौतम, जयपुर शहर सीट से पूजा कपिल मिश्रा, सुल्तानपुर से मेनका गांधी, मुरादाबाद से सर्वेश कुमार को देने का फैसला किया.

इसके अलावा ओडिशा की संभलपुर सीट से धर्मेंद्र प्रधान, पुरी से संबित पात्रा और भुवनेश्वर से अपराजिता सारंगी को टिकिट मिल सकता है.

बता दें कि बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की इससे पहले दो बार बैठक हो चुकी है और अब तक 291 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. इन बैठकों में उत्तर प्रदेश, गुजरात, पश्चिम बंगाल, झारखंड, राजस्थान, हरियाणा, कर्नाटक, तमिलनाडु, उत्तराखंड, केरल और तेलंगाना समेत अन्य राज्यों की सीटों पर निर्णय लिया गया. भाजपा ने अभी तक इनमें से कुछ राज्यों में कई सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal