skip to content
दिल्ली शराब घोटाले में 1 और शख्स की गिरफ्तारी, गोवा में AAP प्रचार के लिए फंड भेजने का आरोप

दिल्ली शराब घोटाले में 1 और शख्स की गिरफ्तारी, गोवा में AAP प्रचार के लिए फंड भेजने का आरोप

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में विनोद चौहान को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी के मुताबिक चौहान पर गोवा में आम आदमी पार्टी के प्रचार के लिए फंड ट्रांसफर करने का आरोप है. आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. चौहान पर गोवा विधानसभा चुनाव के लिए आप के चुनाव अभियान के लिए ‘साउथ ग्रुप’ द्वारा दी गई कथित रिश्वत के माध्यम से नकद धन हस्तांतरित करने का आरोप है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा इस मामले में यह 18वीं गिरफ्तारी है.

गौरतलब है कि दिल्ली की एक अदालत ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मामले में बीआरएस की नेता के. कविता के एक आवेदन पर शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जवाब मांगा. जिसमें उन्होंने सात मई को न्यायिक हिरासत खत्म होने पर उन्हें अदालत में पेश करने का अनुरोध किया है. विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने जांच एजेंसियों को नोटिस जारी कर छह मई तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया, जिस दिन अदालत कविता के आवेदन पर दलीलें सुनेगी.

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता कविता के वकील नितेश राणा ने आवेदन में अदालत से कहा कि वह तिहाड़ केंद्रीय कारागार से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से पेश होने के बजाय अदालत के समक्ष पेश होना चाहती हैं. अदालत ने 23 अप्रैल को जेल अधिकारियों को कविता की न्यायिक हिरासत समाप्त होने पर उन्हें डिजिटल तरीके से पेश करने का निर्देश दिया था.

ईडी ने 15 मार्च को तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी कविता (46) को हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने उन्हें 11 अप्रैल को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था, जहां वह ईडी द्वारा दर्ज किये गये धनशोधन मामले में बंद थीं. दोनों मामलों में उनकी न्यायिक हिरासत सात मई को खत्म होगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal