Placeholder canvas

‘कांग्रेस के DNA में हिंदू विरोधी परंपरा’ गिरिराज सिंह ने कहा- राहुल गांधी न्याय की जगह ज्ञान यात्रा शुरू करें

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर हिंदू विरोधी होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के DNA में हिंदू विरोधी परंपरा है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी निशाना साधा।

गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा हिंदुओं के खिलाफ काम किया है। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण का विरोध किया था। उन्होंने कहा कि राजेंद्र प्रसाद ने भी सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण का विरोध किया था।

गिरिराज सिंह ने कहा कि राहुल गांधी को न्याय की जगह ज्ञान यात्रा शुरू करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को हिंदू धर्म और संस्कृति के बारे में अधिक जानना चाहिए।

गिरिराज सिंह के आरोपों पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस ने कहा कि भाजपा हिंदू धर्म को राजनीति के लिए इस्तेमाल कर रही है। कांग्रेस ने कहा कि भाजपा हिंदू धर्म के नाम पर देश को बांटने की कोशिश कर रही है।

कांग्रेस के हिंदू विरोधी इतिहास पर नजर

कांग्रेस के हिंदू विरोधी इतिहास पर नजर डालें तो कई ऐसे उदाहरण मिलते हैं जिनसे यह साबित होता है कि कांग्रेस हमेशा हिंदुओं के खिलाफ रही है।

  • सोमनाथ मंदिर का पुनर्निर्माण

सोमनाथ मंदिर हिंदुओं का एक पवित्र मंदिर है। यह मंदिर 10वीं शताब्दी में मुसलमानों ने तोड़ दिया था। 1947 में भारत की स्वतंत्रता के बाद सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण का प्रस्ताव रखा गया। इस प्रस्ताव का कांग्रेस ने विरोध किया। सोनिया गांधी ने कहा था कि सोमनाथ मंदिर का पुनर्निर्माण हिंदुओं के बीच सांप्रदायिकता को बढ़ावा देगा।

  • राजेंद्र प्रसाद का सोमनाथ मंदिर विरोध

भारत के प्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद भी सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण के खिलाफ थे। उन्होंने कहा था कि सोमनाथ मंदिर का पुनर्निर्माण हिंदुओं के बीच शत्रुता को बढ़ावा देगा।

  • हिंदू धर्म के खिलाफ कानून

कांग्रेस ने कई ऐसे कानून बनाए जो हिंदू धर्म के खिलाफ थे। इनमें से कुछ कानूनों में निम्नलिखित शामिल हैं:

* **1951 में हिंदू विवाह अधिनियम पारित किया गया। इस अधिनियम में हिंदू विवाहों को पंजीकृत करने की आवश्यकता थी।

* **1956 में हिंदू दंड संहिता में संशोधन किया गया। इस संशोधन के तहत हिंदू धर्म में प्रचलित कई प्रथाओं को अपराध घोषित किया गया।

* **1976 में धर्मनिरपेक्षता अधिनियम पारित किया गया। इस अधिनियम के तहत हिंदू धर्म के कुछ धार्मिक प्रथाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

कांग्रेस के हिंदू विरोधी भाषणों पर नजर

कांग्रेस के कई नेताओं ने हिंदू धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक भाषणों दिए हैं। इनमें से कुछ नेताओं में निम्नलिखित शामिल हैं:

  • नेहरू

नेहरू ने कहा था कि हिंदू धर्म एक अंधविश्वास है। उन्होंने कहा था कि हिंदू धर्म एक ऐसी संस्कृति है जो हिंसा को बढ़ावा देती है।

  • इंदिरा गांधी

इंदिरा गांधी ने कहा था कि हिंदू धर्म एक पिछड़ा धर्म है। उन्होंने कहा था कि हिंदू धर्म एक ऐसा धर्म है जो महिलाओं के अधिकारों का दमन करता है।

  • सोनिया गांधी

सोनिया गांधी ने कहा था कि हिंदू धर्म एक विभाजनकारी धर्म है। उन्होंने कहा था कि हिंदू धर्म एक ऐसा धर्म है जो देश की एकता को खतरे में डालता है।

कांग्रेस के हिंदू विरोधी कार्यों पर नजर

कांग्रेस ने कई ऐसे कार्य किए हैं जो हिंदुओं के खिलाफ थे। इनमें से कुछ कार्यों में निम्नलिखित शामिल हैं:

  • कांग्रेस ने कई हिंदू मंदिरों को तोड़ दिया।
  • कांग्रेस ने कई हिंदू धर्मग्रंथों को प्रतिबंधित किया।
  • कांग्रेस ने कई हिंदू त्योहारों को सरकारी अवकाश घोषित करने से इनकार किया।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal