Placeholder canvas

Ujjain News: महाकाल का दर्शन होगा और आसान, उज्जैन स्टेशन से महाकालेश्वर के बीच रोप-वे को मंजूरी

उज्जैन रेलवे स्टेशन और महाकालेश्वर मंदिर के बीच रोप-वे को हरी झंडी मिल गई है. इस पर केंद्र सरकार 188 करोड़ रूपया खर्च करने जा रही है जिससे हजारों तीर्थ यात्रियों को प्रतिदिन दर्शन में काफी सुविधा मिलेगी. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के मुताबिक रोप-वे सुविधा शुरू होने के बाद पर्यटन के साथ-साथ रोजगार के साधन भी बढ़ेंगे.

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने उज्जैन आगमन के दौरान इस बात की घोषणा की थी कि उज्जैन रेलवे स्टेशन से महाकालेश्वर मंदिर तक श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए हवाई मार्ग के जरिए आवागमन कराया जाएगा.
इस रोप-वे सुविधा को हरी झंडी मिल गई है. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के मुताबिक रोड पर सरकार 188 करोड रुपए खर्च करेगी, जिससे हजारों की संख्या में यात्रियों को रुपए के जरिए महाकालेश्वर मंदिर से रेलवे स्टेशन के बीच आवागमन की सुविधा मिलेगी.

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के मुताबिक इस नई सुविधा के जरिए सड़क पर यातायात व्यवस्था पर भी अनुकूल प्रभाव पड़ेगा. इसके अतिरिक्त रोजगार के नए साधन भी उपलब्ध होंगे.

महाकाल लोक बनने के बाद श्रद्धालुओं की संख्या में हुई बढ़ोतरी

उज्जैन में महाकाल लोक के निर्माण के बाद श्रद्धालुओं की संख्या में गुणात्मक वृद्धि हुई है. उज्जैन रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन 25000 से ज्यादा लोगों का आवागमन होता है. ऐसे में बड़ी संख्या में धार्मिक पर्यटक रेल मार्ग से उज्जैन पहुंचते हैं. यदि रोपवे की सुविधा शुरू होती है तो निश्चित रूप से इसका लाभ बड़ी संख्या में श्रद्धालु उठाएंगे.

उज्जैन रेलवे स्टेशन का भी एयरपोर्ट की तर्ज पर विकास

उज्जैन रेलवे स्टेशन का भी एयरपोर्ट की तर्ज पर विकास हो रहा है. इसी बीच रोड पर की सुविधा मिलने से श्रद्धालुओं को दोहरी खुशी है. भगवान महाकाल के दर्शन करने आए दिल्ली के मनोज जायसवाल ने एबीपी न्यूज़ से चर्चा के दौरान कहा कि रोप-वे के जरिए महाकालेश्वर मंदिर पहुंचना काफी रोचक रहेगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top

BJP Modal